ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की टीम ने की अंतरिम कोच की नियुक्ति

ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंका टी20 सीरीज खेलने जाएगी
ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंका टी20 सीरीज खेलने जाएगी

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) को पूर्ण कोच नहीं मिला है लेकिन पूर्व खिलाड़ी रमेश रत्नायके (Rumesh Ratnayake) को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर श्रीलंका की टीम को पांच टी20 मुकाबले खेलने के लिए जाना है। यह सीरीज अगले महीने 11 फरवरी से शुरू हो रही है। श्रीलंका क्रिकेट ने अंतरिम कोच के बारे में जानकारी दी है।

श्रीलंका क्रिकेट की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि रत्नायके को श्रीलंका क्रिकेट की एक्जेक्युटिव समिति ने नियुक्त किया है। इसके लिए तकनीकी सलाहकार समिति से भी परामर्श किया गया है। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे लेकिन पहले टी20 मुकाबले से पूर्व टीम से जुड़ जाएंगे।

कोरोना वायरस के कारण ट्रेवल कम करने के उद्देश्य से दूसरे, तीसरे और चौथे टी20 का वेन्यू कम बदला गया है। बायो बबल में कोरोना वायरस के जोखिम को कम करने के लिए क्वीन्सलैंड और एडिलेड में मुकाबले नहीं होंगे। सीरीज के लिए अब सिर्फ तीन ही वेन्यू रखे गए हैं। इनमें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, मानुका ओवल और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का नाम शामिल है। टी20 सीरीज के अलावा श्रीलंकाई टीम वहां अन्य किसी भी प्रारूप में सीरीज नहीं खेलेगी।

श्रीलंकाई टीम हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में घरेलू मैदानों पर खेली है। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज से उनको वहां इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मदद मिल सकती है। हालांकि वर्ल्ड कप अभी काफी दूर है।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है

दसुन शनाका, चरित असालंका, अविष्का फर्नान्डो, पथुम निसंका, दनुश्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस, दिनेश चाँडीमल, चामिका करुणारत्ने, जनित लियानगे, कामिल मिशारा, रमेश मेंडिस, वनिंदु हसारंगा, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा, दुश्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नान्डो, माहीश तीक्ष्णा, जेफ्री वेंडर्से, प्रवीण जयविक्रमा, शिरान फर्नान्डो।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma