Create
Notifications

IPL 2020: "ऋतुराज गायकवाड़ युवा विराट कोहली की तरह लगते हैं"

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस आईपीएल में एक अलग छोड़ी है। इस युवा खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में रन बनाने का तोहफा आईपीएल के रूप में मिला और इसे उन्होंने दोनों हाथों से भुनाया। ऋतुराज गायकवाड़ ने लगातार तीन अर्धशतक इस आईपीएल में जड़े। इस तरह के खेल के बाद फाफ डू प्लेसी ने ऋतुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए उन्हें युवा विराट कोहली की तरह बताया है।

फाफ डू प्लेसी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के बाद कहा कि गायकवाड़ मुझे युवा विराट कोहली की तरह नजर आते हैं। उनका कम्पोजर मुझे सबसे ज्यादा पसंद आया। दबाव की स्थिति भी उन पर नहीं दिखती। एक युवा खिलाड़ी को इस तरह देखना अच्छा लगता है और उनका भविष्य ब्राईट है।

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया शानदार प्रदर्शन

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से अब तक तीन अर्धशतक लगातार किसी भी बल्लेबाज ने नहीं जड़े लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने ऐसा करके इतिहास रच दिया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी उन्होंने नाबाद 62 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

उल्लेखनीय रूप है कि IPL 2020 का 53वां मुकाबला CSK और KXIP के लिए अंतिम लीग मैच था। तीन बार की चैंपियन चेन्नई पहले ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी और उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब को भी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने से वंचित कर दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना आईपीएल अभियान सातवें स्थान के साथ समाप्त किया। उन्होंने 6 मैचों में जीत हासिल की। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह टूर्नामेंट हमारे लिए मुश्किल रहा। इसके अलावा धोनी ने यह भी कहा कि अगले दस साल के बारे में सोचते हुए टीम के कोर ग्रुप कप बदलना होगा और फिर इसे नई जनरेशन को सौंप देना होगा।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो गई। इससे पहले हर बार यह टीम प्लेऑफ़ का सफर तय जरुर करती थी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now