SA v PAK: फाफ डू प्लेसी एक मैच के लिए सस्पेंड, जोहान्सबर्ग टेस्ट में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है और इसी वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा उनके ऊपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में निर्धारित समय के अंदर ओवर ना पूरा कर पाने का दोषी पाया गया है।

डू प्लेसी के अलावा दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर भी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी डेविड बून ने ये कार्रवाई की। 12 महीने के अंदर दूसरी बार डू प्लेसी को निर्धारित समय के अंदर ओवर ना पूरा करवा पाने का दोषी पाया गया है। इससे पहले जनवरी 2018 में भारत के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में भी उन्होंने ये गलती की थी। इसी वजह से उनको एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।

फाफ डू प्लेसी ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन पारी खेली थी और शानदार शतक लगाया था। प्रोटियाज टीम ने ये मैच 9 विकेट से जीता था और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। हालांकि डू प्लेसी के ऊपर बैन लगने से टीम को अब तगड़ा झटका लगा है और पाकिस्तान की टीम इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी। पाकिस्तान की टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज को 2-1 पर खत्म करना चाहेगी और वनडे सीरीज के लिए आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी।

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की अगर बात करें तो सीरीज वो जीत चुके हैं। इसलिए तीसरे मैच में वो अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमा सकते हैं। अब देखना ये है कि किन-किन खिलाड़ियों को आखिरी मैच में शामिल किया जाता है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now