Create

बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

चोट की वजह से दोनों को बाहर होना पड़ा है
चोट की वजह से दोनों को बाहर होना पड़ा है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) एक खिलाफ डरबन टेस्ट मैच के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के चोटिल खिलाड़ी तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) और शोरिफुल इस्लाम वापस स्वदेश लौट आएँगे। बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश लौट आएँगे।

क्रिकबज से बातचीत में आबेदीन ने कहा कि वे घर लौट रहे हैं क्योंकि दोनों चोटिल हैं और हम उनके लिए कोई विकल्प नहीं उड़ा रहे हैं। हमारे पास टीम में चार तेज गेंदबाज हैं इसलिए हम पहले से ही कवर्ड हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी के दौरान तस्कीन के दाएं कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद तीसरे दिन शाम के खेल में वह गेंदबाजी नहीं कर पाए। इसके अलावा चौथे दिन सुबह भी वह गेंदबाजी करने से वंचित रह गए थे। चौथे दिन के खेल में वह चायकाल के बाद कुछ ओवर फेंकने में सफल रहे थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दोपहर में केवल पांच ओवर फेंके और डीन एल्गर का विकेट लेने में सफल रहे, अंततः अपने कंधे में दर्द के कारण उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। यह बांग्लादेश की टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं था। अब वह अगले मैच से बाहर हो गए हैं। वनडे सीरीज के अंतिम मैच में तस्कीन ने पांच विकेट हासिल किये थे।

Stumps in Durban 🏏 An excellent six over spell from South Africa takes them to a dominant position at the close of day four.#WTC23 | #SAvBAN | bit.ly/SAvBAN-Test1 https://t.co/7QQ8xpqKup

शोरिफुल को लेकर टीम के फिजियो ने कहा कि 29 मार्च को प्रशिक्षण के दौरान शोरिफुल ने अपने बाएं टखने में दर्द महसूस किया। एक एमआरआई स्कैन ने मेडियल लिगामेंट इंजरी के साथ ग्रेड 1 एंकल इंपिंगमेंट सिंड्रोम की पुष्टि की। उन्होंने पहले ही अपना पुनर्वास शुरू कर दिया है और इस महीने के अंत तक प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की संभावना है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम की स्थिति खराब है। चौथे दिन 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 11 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment