Create

SA vs ENG - कगिसो रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रबाडा चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और ये साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भी कगिसो रबाडा हिस्सा नहीं थे। उन्होंने प्रोटियाज टीम के लिए केवल पहले दो मुकाबलों में हिस्सा लिया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के मुताबिक कगिसो रबाडा को पूरी तरह से फिट होने के लिए कम से कम 3 हफ्ते लगेंगे और इसी वजह से उन्हें टीम और बायो-सिक्योर बबल से रिलीज कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों के वनडे सीरीज का आगाज 4 दिसंबर से होगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम यही चाहेगी कि कगिसो रबाडा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाएं। ये सीरीज 26 दिसंबर से 7 जनवरी तक साउथ अफ्रीका में ही खेली जानी है और आईसीसी टेस्ट चैंपियशिप को देखते हुए ये दोनों ही मुकाबले काफी अहम रहने वाले हैं। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आए थे। उन्होंने आईपीएल में 17 मैचों में सबसे ज्यादा 30 विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप भी जीता था। कई मैचों में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली वनडे में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

कगिसो रबाडा का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा नहीं रहा

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा

हालांकि रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। पहले टी20 में वो 32 रन देकर कोई भी विकेट नहीं ले सके। जबकि दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने 25 रन देकर 1 विकेट लिए। इंग्लैंड ने तीनों ही टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराया और सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

टी20 सीरीज में बुरी तरह हार के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम की निगाहें वनडे सीरीज जीतने पर थीं, लेकिन रबाडा के बाहर होने से उनकी उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: डेविड मलान की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 3-0 से जीती सीरीज


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...