SA vs IND: पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
India v South Africa - ICC Men
दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे

दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत रविवार को टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच डरबन के किंग्समीड के स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 4-1 से श्रृंखला अपने नाम की थी और अब प्रोटियाज (South Africa Cricket Team) के खिलाफ भारत की युवा टीम मैदान पर उतरेगी।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अभी तक 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए है जिसमें टीम इंडिया ने 13 और 10 दक्षिण अफ्रीका के नाम रहे है। दक्षिण अफ्रीका के मैदानों पर दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारतीय टीम ने 5 और प्रोटियाज ने 2 मुकाबले जीते है। पिछली बार प्रोटियाज की सरजमीं पर हुई 3 मैचों की टी20 श्रृंखला को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। किंग्समीड के बाद दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को सेंट जॉर्जस पार्क में आयोजित होगा तो अंतिम मुकाबला 14 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स मैदान पर होगा।

संभावित एकादश

भारत : सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर/मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका : रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रिट्जके, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मारक्रम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जी, लिजाड विलियम्स, तबरेज शम्सी।

पिच और मौसम की जानकारी

किंग्समीड के मैदान पर पिच पर बराबरी का खेल देखने को मिलता है। मैदान पर बारिश की आशंका भी जताई जा रही है लेकिन मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना कम रहेगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 7:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul