SA vs IND: "कगिसो रबाडा के पास रोहित शर्मा का..." आकाश चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज की तारीफ में कही बड़ी बात

कगिसो रबाडा ने दोनों पारियों में रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया
कगिसो रबाडा ने दोनों पारियों में रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया

भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के हाथों पारी और 32 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में भारतीय टीम से अव्वल साबित हुई। अफ्रीकी गेंदबाजों ने मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और भारत को दूसरी पारी में सिर्फ 131 रनों पर समेट दिया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए मुकाबला कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी काफी खराब रहा। उन्हें दोनों ही पारियों में कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में रोहित ने 5 रन बनाये, वहीं दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल पाए।

रोहित शर्मा का कगिसो रबाडा के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड काफी साधारण रहा। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने रोहित को 11 पारियों में सात बात आउट किया है। इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है और उनका मानना है कि रबाडा के लिए रोहित को आउट करना काफी आसान है।

अपने यूट्यूब चैनल पर कगिसो रबाडा की तारीफ करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘ऐसा लगता है कगिसो रबाडा के पिछले पैकेट में रोहित शर्मा का नंबर है। वह उन्हें कई बार आउट कर चुके हैं। इस मैच में भी उन्होंने रोहित को आउट किया। पहली पारी में रबाडा ने बाउंसर पर रोहित को आउट किया तो दूसरी पारी में गेंद शानदार थी। दूसरी पारी में रबाडा की गेंद पिच होकर दूर जाते हुए ऑफ स्टंप के ऊपर टकरा गई और रोहित शर्मा दूसरी पारी में खाता भी नहीं खोल पाए।’

चोपड़ा ने रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘यशस्वी जिस गेंद पर आउट हुए वह लगभग नामुमकिन सी डिलीवरी थी। इसके बाद शुभमन गिल ने जरूर कुछ चौके लगाए लेकिन वह भी आउट हो गए। शुभमन को अगर राजकुमार से राजा बनना है तो उन्हें भारत के बाहर अच्छा प्रदर्शन करना होगा और रन बनाने होंगे।’

आपको बता दें कि भारतीय टीम की ओर से दूसरी पारी में सिर्फ दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ही 76 रनों की पारी खेल पाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar