SA vs IND: वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दिया गया फील्डिंग मेडल, भारतीय ड्रेसिंग रूम का मजेदार वीडियो आया सामने 

(Photo Courtesy: BCCI Twitter)
(Photo Courtesy: BCCI Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच टी20 सीरीज की जंग अब समाप्त हो गई है। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 1-1 से बराबर रही। गुरुवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत ने अफ्रीकी टीम को 106 रनों के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज को बराबरी पर रोका। वहीं इस मैच की समाप्ति के बाद एक बार फिर फील्डिंग मेडल की वापसी हुई। वर्ल्ड कप में हर मैच में सबसे शानदार फील्डिंग करने वाले को खिलाड़ी को भारतीय ड्रेसिंग रूम में मेडल दिया जाता था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को यह मेडल मिला।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से फील्डिंग मेडल का वीडियो शेयर किया है। इस बार मेडल के लिए तीन नाम सबसे आगे चल रहे थे जिसमें सिराज के अलावा रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल का भी नाम था। हालांकि मोहम्मद सिराज ने दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए यह मेडल अपने नाम किया।

अफ्रीकी टीम के खिलाफ आखिरी मुकाबले के बाद भारत के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने पूरी टीम को एक साथ एकत्रित किया और मोहम्मद सिराज को यह मेडल पहनाया। मोहम्मद सिराज यह मेडल लेकर काफी खुश नजर आए।

मोहम्मद सिराज ने टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स को रन आउट किया था। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इस मुकाबले में सिराज ने बहुत कम रन खर्च किए। उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ 3 ओवर किए जिसमें एक मेडन डालते हुए 13 रन खर्च किये। हालांकि, सिराज को एक भी विकेट नहीं मिला।

आपको बता दें इस मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार 100 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और 5 अफ्रीकी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment