दक्षिण अफ्रीका को लग सकता है बड़ा झटका, सेंचुरियन टेस्ट के शेष दिनों में कप्तान के खेलने पर संशय 

टेंबा बावुमा का शेष मैच में हिस्‍सा लेना मुश्किल नजर आ रहा है (Pic Courtesy - X)
टेम्बा बावुमा का शेष मैच में हिस्‍सा लेना मुश्किल नजर आ रहा है (Pic Courtesy - X)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को भारत (India Cricket Team) के खिलाफ सेंचुरियन में चल रहे बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट के पहले दिन तगड़ा झटका लगा क्‍योंकि उनके कप्‍तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) को बाएं पैर के हैमस्ट्रिंग में समस्या हुई। रिपोर्ट्स हैं कि बावुमा को स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया और शेष मैच में उनकी भागीदारी पर सस्‍पेंस बन गया है।

यह घटना भारतीय पारी के 20वें ओवर की है जब विराट कोहली ने एक दमदार कवर ड्राइव लगाई और टेम्बा बावुमा बाउंड्री रोकने के लिए गेंद के पीछे दौड़े। बावुमा गेंद रोकने में सफल रहे और बल्‍लेबाज केवल दो रन ले सके। हालांकि, इस दौरान उनकी हैमस्ट्रिंग में समस्या हुई और वह सपोर्ट स्‍टाफ सदस्‍य की मदद लेकर मैदान से बाहर चले गए।

टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में डीन एल्‍गर ने प्रोटियाज टीम की कमान संभाली, जो अपनी आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेल रहे हैं। याद हो कि एल्‍गर ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले घोषणा की थी कि इसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

सेंचुरियन में खेले जा रहे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेम्बा बावुमा ने बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वर्षाबाधित मुकाबले में मेजबान टीम ने एक भी नियमित स्पिनर को जगह नहीं दी और चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान संभाला। वहीं, भारतीय टीम ने चार तेज गेंदबाज व ए‍क स्पिनर के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया।

गौरतलब है कि बारिश के कारण टॉस देर से हुआ। इसके बाद पूरे दिन का खेल भी संभव नहीं हो सका। पहले दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण स्‍टंप्‍स की जल्‍दी घोषणा कर दी गई। भारतीय टीम ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 59 ओवर में 8 विकेट खोकर 208 रन बनाए। केएल राहुल (70*) भारतीय टीम के संकटमोचक बने, जिन्‍होंने टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कगिसो रबाडा रहे, जिन्‍होंने पांच विकेट लिए। 28 साल के रबाडा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के 500 विकेट भी पूरे किए। उन्‍होंने टेस्‍ट करियर में 14वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now