भारतीय टीम को दूसरे टी20 में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर उठे सवाल

India Australia Cricket
रवि बिश्नोई ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रवि बिश्नोई इस वक्त टी20 रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं और पिछली बार वो प्लेयर ऑफ द सीरीज थे लेकिन इसके बावजूद उनको टीम में जगह नहीं मिली।

साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। बारिश की वजह से 3 गेंद नहीं डाली जा सकी। डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का टार्गेट मिला और इस टार्गेट को उन्होंने 13.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीम सेलेक्शन मुझे बिल्कुल समझ नहीं आया - आकाश चोपड़ा

भारत ने इस टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया और आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे अभी भी टीम सेलेक्शन समझ में नहीं आ रहा है। श्रेयस अय्यर नहीं खेले और आप ये सोच रहे होंगे कि उन्हें भला क्यों नहीं खिलाया गया, क्योंकि आखिरी मैच में वो उप कप्तान थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक भी लगाया था लेकिन इस मैच में नहीं खेले। किसी ने कुछ नहीं बताया कि वो क्यों नहीं खेले। इसके अलावा रवि बिश्नोई को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली जो पिछली बार प्लेयर ऑफ द सीरीज थे और इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं।

आपको बता दें कि इस मैच में रवि बिश्नोई की बजाय कुलदीप यादव को मौका दिया गया, जिन्होंने एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता