Create

"ऋषभ पन्त भारतीय टीम के लिए एक पूर्ण पैकेज है," पूर्व ओपनर का बयान

India Tour to South Africa: India Training Session
India Tour to South Africa: India Training Session
reaction-emoji
Naveen Sharma

हाल के दिनों में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में पन्त फ्लॉप रहे हैं। इसके बाद भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋषभ पन्त एक पूर्ण पैकेज हैं। चोपड़ा के अनुसार टीम इंडिया को पन्त के ऊपर टिके रहना चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि शायद केएस भरत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, ईशान किशन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, दोनों कीपर हैं। संजू सैमसन भी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और एक अच्छे कीपर हैं। लेकिन इन सभी नामों में पन्त सबसे अच्छा पैकेज है। अगर विकेटकीपिंग की बात करें तो बाहर बैठे नामों में केएस भरत नम्बर एक हैं और रिद्धिमान साहा का नाम भी इसमें आता है।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि ईशान किशन एक अच्छा पैकेज है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। लेकिन अगर आप पन्त के लिए साल 2021 देखें तो इंग्लैंड का दौरा भले ही अच्छा न रहा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया बेहद अच्छा रहा और इंग्लैंड के भारत आने पर उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त ने पिछले साल भारतीय टीम को ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जीत हासिल करने में अपना अहम योगदान दिया था। वह अंतिम दिन क्रीज पर टिककर खेले और टीम इंडिया को जीत मिली। हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वह पिछले दोनों टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उनका बल्ला चलने पर टीम को एक बड़ा सपोर्ट मिलेगा।

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन टेस्ट जीता था लेकिन जोहान्सबर्ग में मेजबान टीम ने जीत हासिल करते हुए मामला बराबर कर दिया। अब केपटाउन में निर्णायक टेस्ट मैच होने वाला है। वहां दोनों टीमों की तरफ से जीतने का भरसक प्रयास होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...