Create
Notifications

ऋषभ पन्त के खराब शॉट पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाया सवाल

पन्त अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे
पन्त अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे
ANALYST

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पन्त के अप्रोच पर सवाल उठाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए खराब शॉट खेलकर पन्त आउट हो गए। ऋषभ पन्त अपना खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए थे।

आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि ऋषभ पंत को रबाडा पर आक्रमण करने की कोशिश करने के बजाय स्थिति को समझते हुए संयम दिखाना चाहिए था, जो उन दो विकेटों के बाद पूरी लय में गेंदबाजी कर रहे थे।

आगे उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूँ तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो समझौते हैं। परिस्थितियों का सम्मान करें और स्थिति का सम्मान करें। अगर आपने दो विकेट गंवाए हैं, तो आप इस तरह से स्थिति का सम्मान नहीं करते हैं। जिस गेंदबाज ने यह काम किया है, सिर्फ उस पर ही आरोप नहीं लगा सकते।

इससे पहले सुनील गावस्कर ने भी ऋषभ पन्त के शॉट को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पन्त के शॉट पर स्वाभाविक खेल जैसी बकवास बातें नहीं होनी चाहिए। यह एक ऐसा शॉट था जिसे अब भूल जाना बेहतर है। गावस्कर भी पन्त के शॉट से खासे नाराज नज़र आए।

Innings Break!#TeamIndia all out for 266 (Pujara 53, Ajinkya 58) in the second innings. Set a target of 240 for South Africa.Scorecard - bcci.tv/events/48/indi… #SAvIND https://t.co/Z2RGn6zTlC

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के विकेट गिरने के बाद पन्त के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी थी और उनको क्रीज पर टिककर खेलना था लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। पन्त बिना खाता खोले खराब शॉट खेलकर और हो गए। अगर वह टिकने का प्रयास करते तो सामने हनुमा विहारी उनका साथ देने के लिए तैयार थे। हनुमा विहारी एक छोर पर खड़े रहे और नाबाद 40 रन बनाने में सफल रहे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 266 रन का स्कोर बनाते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया।


Edited by निरंजन

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now