Create
Notifications

विराट कोहली के शतक से चूकने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा बयान

South Africa v India - 3rd Test Day 1
South Africa v India - 3rd Test Day 1
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

विराट कोहली (Virat Kohli) के 71वें शतक का इन्तजार उस समय और बढ़ गया जब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच की पहली पारी में 79 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली तेज रन बनाने के प्रयास में आउट होकर चले गए। हालांकि इससे पहले उन्होंने पूरे समय धैर्य दिखाया था। पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कोहली की इस पारी और शतक से चूकने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि कई बार 79 रन शतक से भी ज्यादा क्वालिटी वाले होते हैं। यह एक टॉप खिलाड़ी की टॉप पारी रही। आज कोहली 21 रनों से अपना शतक नहीं चूके हैं बल्कि मूल्यवान और उच्च कोटि के 79 रन बनाए हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय पारी के दौरान विराट कोहली के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। शुरुआत में ही केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में थी ओर इस समय में कोहली और पुजारा ने अर्धशतकीय भागीदारी करते हुए टीम को सहारा प्रदान किया। हालांकि पुजारा 43 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कोहली ने अपना छोर पकड़कर रखा और खेलते रहे।

Sometimes 79 has a lot more quality than a hundred. This was a top-top knock from a top player. Today Kohli hasn’t missed a century by 21 runs but scored valuable and high-quality 79 runs. #SAvInd

अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पन्त भी फ्लॉप हो गए लेकिन कोहली ने कप्तानी पारी खेलने के इरादे से ही मैदान का रुख किया था और वह ऐसा करने में सफल भी रहे। 8 विकेट गिरने के बाद उन्होंने टीम के कुल स्कोर में ज्यादा रन जोड़ने का प्रयास किया और रबाडा की गेंद पर ऑफ़ स्टंप की तरफ चलकर खेलने के प्रयास में आउट हो गए। 79 रन के स्कोर पर आउट होकर जाते समय कोहली निराश नज़र आए लेकिन उनको मालूम था कि ये अहम रन हैं जो टीम के लिए जरूरी थे। पहली पारी में टीम इंडिया 223 रन बनाकर आउट हो गई। स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट पर 17 रन बनाए।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now