SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए टीम को दिए गए खास सन्देश का भारतीय कप्तान ने किया खुलासा

India Australia Cricket
दक्षिण अफ्रीका में भारत को सबसे पहले T20I सीरीज खेलनी है

रविवार, 10 दिसंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो जायेगा। दोनों टीमें एक-दूसरे को परास्त करने के लिए डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने होंगी। भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) ने स्वीकार किया कि वर्ल्ड कप फाइनल में मिली शिकस्त को भूलाना आसान नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज जीत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ाने में सहयोग करेगी।

भारतीय कप्तान को भरोसा है कि उनके नेतृत्व वाली युवा टीम दक्षिण अफ्रीका की मुश्किल और उछाल भरी पिचों पर आसानी से ढल जायेगी।

सीरीज की शुरुआत से पहले शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूर्यकुमार यादव ने टीम को दिए गए सन्देश का खुलासा किया और बताया कि उन्होंने निडर होकर खेलने की बात कही है। उन्होंने कहा,

खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ग्राउंड पर निडर क्रिकेट खेला और हमें ऐसे ही खेल को दक्षिण अफ्रीका के साथ भी जारी रखने की जरूरत है। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि जैसे वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं, वैसा ही क्रिकेट खेलें।

सूर्यकुमार ने टीम के संयोजन के बारे में बहुत ज्यादा खुलासा तो नहीं किया लेकिन उन्होंने इसके बारे में कहा,

टीम का संयोजन हमारे मस्तिष्क में है। टीम को पता है डरबन में पारी की शुरूआत कौन करेगा। हमारे पास छठे गेंदबाज के कई विकल्प भी मौजूद हैं।

बल्लेबाजों को रास आता है डरबन का मैदान

आंकड़े बताते हैं कि डरबन के मैदान में बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। औसतन एक पारी में 160 के आसपास का स्कोर बनता है। वहीं इस मैदान पर खेले गए पिछले तीन मुकाबलों पर नजर डालें तो बड़े स्कोर भी देखने को मिले हैं। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर चेज करना ही पसंद करेगी, क्योंकि आजकल सबसे छोटे फॉर्मेट में यह चीज स्वाभाविक है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar