Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा ने सेंचुरियन टेस्ट में जीत के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर से हराया
भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बड़े अंतर से हराया
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच (SA vs IND) में जिस तरह से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है, उसकी चर्चा हर जगह हो रही है। सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के लिए कई बड़ी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली है। मैच में खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी इसमें पीछे नहीं रहे, टीम की जीत के बाद पुजारा ने भी ख़ुशी का इजहार किया।

सोशल मीडिया एप्लीकेशन कू (Koo) पर चेतेश्वर पुजारा ने लिखा कि साल के अंत में एक शानदार जीत। टीम के लिए यह क्या बेहतरीन साल रहा है। अब अगली चुनौती की बारी है।

चेतेश्वर पुजारा ने कुछ इस तरह ख़ुशी जताई
चेतेश्वर पुजारा ने कुछ इस तरह ख़ुशी जताई

हालांकि पुजारा के लिए मैच थोड़ा मुश्किल रहा क्योंकि वह अपने बल्ले से योगदान देने में सफल नहीं रहे। हालांकि दूसरी पारी में वह क्रीज पर कुछ देर के लिए टिके थे और उनसे रन आने की उम्मीद भी जगी थी। वह 64 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए पिच अनुकूल नजर नहीं आई। इसमें असीमित उछाल देखने को मिला, जिससे बल्लेबाजों को बल्लेबाजी में परेशानी का सामना करते हुए देखा गया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सेंचुरियन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो बिलकुल सही साबित हुआ। पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की शतकीय साझेदारी के बाद टीम इंडिया ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारतीय पारी 327 रनों पर समाप्त हुई इसमें केएल राहुल का शतक और मयंक अग्रवाल का अर्धशतक शामिल था।

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी पारी पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई। मेजबान टीम महज 197 रन के स्कोर पर सिमट गई और भारत को 130 रनों की बड़ी बढ़त हुई। यहाँ से भारत का पलड़ा भारी हो गया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 174 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य मिला जो उनके लिए मुश्किल साबित हुआ। मेजबान टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई। केएल राहुल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...