Create

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के जीतने की क्षमता को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा को टीम पर पूरा भरोसा है
चेतेश्वर पुजारा को टीम पर पूरा भरोसा है
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट (SA vs IND) सीरीज से पहले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बयान आया है। पुजारा ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने की क्षमता टीम इंडिया में है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का दौरे करने का फायदा उनको मिलेगा। पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर को सेंचुरियन में शुरू होना है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बात करते हुए पुजारा ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने से इस टीम के आत्मविश्वास में बड़ा फर्क पड़ेगा कि हम विदेशों में जीत सकते हैं। हम किसी भी परिस्थिति में जीत सकते हैं और अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्रम के साथ मुझे पूरा विश्वास है कि हम दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की क्षमता रखते हैं।

बल्लेबाजी क्रम को लेकर पुजारा ने कहा कि मैं समझता हूँ कि इस समय जो बल्लेबाजी क्रम है, वह गति को झेलने की क्षमता रखता है। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में गति और उछाल है। भारत से बाहर जब हम जाते हैं, तो तेज गेंदबाजों का सामना करना बड़ी चुनौती है। मुझे लगता है कि हमारे पास संतुलित बल्लेबाजी लाइनअप है और हमारे बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी का सामना करने में सक्षम हैं।

चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जिम्मेदारी रहेगी
चेतेश्वर पुजारा के ऊपर जिम्मेदारी रहेगी

दक्षिण अफ्रीका की पिचों में तेजी और उछाल दोनो देखने को मिलेंगे। ऐसे में रोहित शर्मा वहां टीम इंडिया के लिए एक अच्छे बल्लेबाज साबित हो सकते थे। रोहित को उछाल और गति दोनों पसंद है। हालांकि चोट के कारण वह टीम में नहीं हैं। उनके स्थान पर प्रियांक पांचाल को टीम का हिस्सा बनाया गया है। केएल राहुल को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के ऊपर होगा। देखना होगा कि दोनों किस तरह की बल्लेबाजी का प्रदर्शन करेंगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...