Create

चेतेश्वर पुजारा ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया

1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1
1st Betway WTC Test: South Africa v India - Day 1
reaction-emoji
Naveen Sharma

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की खराब फॉर्म चिंता का विषय टीम इंडिया के लिए रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच (SA vs IND) में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। पहले दिन के खेल में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए पुजारा गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके अलावा उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

नम्बर तीन पर भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा डक का रिकॉर्ड पुजारा के नाम हो गया है। उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। पुजारा के टेस्ट करियर का यह दूसरा गोल्डन डक रहा। पहला गोल्डन डक भी दक्षिण अफ़्रीकी टीम के खिलाफ ही आया था।

भारत के लिए सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में पुजारा (9 बार) पहले स्थान पर है। उनके बाद दिलीप वेंगसरकर का नाम है जो 8 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ का नाम भी लिस्ट में है। द्रविड़ ने 7 बार डक बनाया है। मोहिंदर अमरनाथ ने 6 और अजित वाडेकर ने 5 बार डक बनाया है।

चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी के लिए आने के बाद आउट होकर चलते बने। लुंगी एनगिडी ने उनको पहली ही गेंद पर चलता किया। कीगन पीटरसन ने पुजारा को कैच आउट किया। इस तरह भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर से फ्लॉप रहे। हालांकि उनके बल्ले से रन निकलने की उम्मीद थी। दक्षिण अफ्रीका में वह पहले भी खेल चुके हैं।

1st Test. 40.3: WICKET! C Pujara (0) is out, c Petersen b Lungi Ngidi, 117/2 bit.ly/SAvIND-1stTest #SAvIND

भारतीय टीम के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शतकीय साझेदारी पहले विकेट के लिए की। मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक बनाया और 60 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा केएल राहुल ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए रन बनाए और शतकीय पारी खेली। टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करने में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का अहम योगदान रहा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...