Create
Notifications

"विराट कोहली एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं," दक्षिण अफ्रीका से आया बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का कहना है कि तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली के वापस आने से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी। विराट कोहली जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। इसको लेकर एल्गर ने कहा कि भारतीय टीम को उस मैच में कोहली की कमी खली थी।

एल्गर ने कहा कि विराट खेल में एक अलग गतिशीलता लाते हैं। मुझे नहीं लगता कि मैंने उनको मिस किया। लेकिन मुझे लगता है कि संभावित रूप से उनकी टीम ने उन्हें मिस किया, इसमें कोई शक नहीं कि सिर्फ कप्तानी के नजरिए से और शायद रणनीति के नजरिए से उनकी कमी खली।

आगे दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने कहा कि वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और अपनी टीम के भीतर बहुत अनुभवी हैं। उनका नाम बोलता है और वह आसपास के अधिक सम्मानित क्रिकेटरों में से एक है इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि मैंने उनको मिस किया। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन किसके खिलाफ खेल रहा है। एक टीम के तौर पर हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है।

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

गौरतलब है कि ऊपरी बैक में जकड़न की वजह से विराट कोहली पिछले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। केएल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। हालांकि टीम इंडिया को टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में मेजबान टीम बराबरी पर आ गई। विराट कोहली अब तीसरे टेस्ट के लिए वापस टीम में आ गए हैं, ऐसे में निश्चित रूप से भारतीय टीम को फायदा होगा। रणनीति के हिसाब से भी देखा जाए या बल्लेबाजी में मजबूती की बात भी की जाए तो कोहली का आना खास है।

दोनों टीमों के पास इस मैच में जीत के साथ सीरीज कब्जाने का मौका होगा। भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज कर पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now