Create

"भारतीय टीम के खिलाड़ियों को डीन एल्गर से सीखना चाहिए," पूर्व क्रिकेटर का बयान

डीन एल्गर ने समझदारी से बल्लेबाजी की है
डीन एल्गर ने समझदारी से बल्लेबाजी की है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट (SA vs IND) में भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान ऋषभ पन्त खराब शॉट खेलकर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद उनकी कई लोगों एन आलोचना की। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने कहा है कि यह शॉट खेलना टेस्ट क्रिकेट में सही नहीं है।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि ईमानदारी से कहूँ तो निराशा एक बहुत कम समझा जाने वाला शब्द है। इस तरह से आपको टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। डीन एल्गर से कई भारतीय खिलाड़ी सीख सकते हैं। जब आप विश्व स्तरीय गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो वे आपको आसान रन नहीं देने वाले होते। आपके पास इससे लड़ने की क्षमता, साहस और हिम्मत होनी चाहिए।

गंभीर ने आगे कहा कि आपको वह करने के लिए तैयार रहना चाहिए जो आपकी टीम आपसे करना चाहती है, न कि वह जो आप करना चाहते हैं। तीसरी गेंद पर बाहर निकलकर आपने जिस तरह से शॉट खेला, वह आपकी टीम आपसे नहीं चाहती थी।

उल्लेखनीय है कि ऋषभ पन्त ने आते ही तीसरी गेंद पर शॉट खेलते हुए पवेलियन की राह पकड़ ली। भारतीय टीम को उनकी खासी जरूरत थी लेकिन वह क्रीज पर टिकने में असमर्थ रहे और बिना खाता खोले आउट होकर चलते बने।

Start of play on Day 4⃣ has been delayed due to rain here at the Wanderers 🌧️🌧️#TeamIndia | #SAvIND https://t.co/ea2GMhNfnp

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 266 रन का स्कोर बनाया। इससे दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में खेलते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट पर 118 रन बनाए। चौथे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हुआ। खबर लिखे जाने तक पहला सेशन पूरी तरह से बारिश की वजह से धुल गया था। दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर और रैसी वैन डर डुसेन क्रीज पर बने हुए हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment