Create

"मैं चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का समर्थन करता रहूँगा," विराट कोहली का बयान

South Africa v India - Virat Kohli
South Africa v India - Virat Kohli
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम (Indian Team) की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और शायद टीम इंडिया की पराजय की वजह भी बल्लेबाजी रही। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मध्य क्रम में अपना योगदान देने में सफल नहीं रहे। उनके भविष्य को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने उनके ऊपर कुछ भी बोलने से मना कर दिया लेकिन उनका समर्थन करने की बात कही।

विराट कोहली ने केपटाउन टेस्ट मैच पूरा होने के बाद कहा कि हमें बल्ले के साथ आगे आना होगा। इससे कोई भाग नहीं सकता। रहाणे और पुजारा के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब देने के लिए मैं यहाँ बैठकर कुछ नहीं कह सकता। आपको चयनकर्ताओं से बात करनी पड़ेगी। देखना होगा कि उनके दिमाग में क्या है, यह मेरा काम नहीं है।

कोहली ने कहा कि मैंने पहले भी कहा कि पुजारा और रहाणे जिस तरह के खिलाड़ी हैं और इतने सालों में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जैसा किया है, मैं उनको बैक करता रहूँगा। उन्होंने महत्वपूर्ण परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है, आपने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उस महत्वपूर्ण साझेदारी के साथ देखा जो हमें टोटल मिला, उसके लिए हम लड़ सकते थे।

South Africa win the final Test by 7 wickets and clinch the series 2-1.#SAvIND https://t.co/r3pGCbbaTx

उल्लेखनीय है कि पुजारा और रहाणे का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। तीन टेस्ट मैचों में वह खास नहीं कर पाए। भारतीय टीम को मध्य क्रम में बल्लेबाजों से सहयोग की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद फैन्स ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए दोनों को टीम में रखने को लेकर सवाल किया। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने भी ऐसा किया।

भारतीय टीम ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने धाकड़ वापसी करते हुए अगले दोनों टेस्ट मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज अपने कब्जे में कर ली।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...