Create

केएल राहुल ने पहले वनडे में अपनी बल्लेबाजी पोजीशन का खुलासा किया

केएल राहुल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी
केएल राहुल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी बल्लेबाजी पोजीशन के बारे में खुलासा किया है। राहुल ने कहा है कि वह टीम के लिए बतौर ओपनर मैदान पर उतरेंगे। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। वह एक प्रेस वार्ता में इस पर बोल रहे थे।

राहुल ने कहा कि हां, पिछले 14-15 महीनों में मैंने नंबर 5, नंबर 4, अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी की है। उस समय टीम को मेरी जरूरत थी। अब मुझे लगता है कि रोहित के यहां नहीं होने के कारण मैं टॉप क्रम में बल्लेबाजी करूंगा।

केएल राहुल ने यह भी कहा कि हमें फ्लेक्सिबल होना होगा। हाल ही में हमने बात की है कि एक टीम के रूप में हमें प्रिडिक्टेबल नहीं होना है। ऐसा भी हो सकता है कि मैं मध्य क्रम या निचले क्रम में खेलूं क्योंकि टीम को इसकी आवश्यकता होगी। कई मौकों पर ओपन भी करना पड़ सकता है जिसके लिए मैं तैयार हूँ।

Preps in full swing 💪1⃣ day to for the 1st #SAvIND ODI 👌#TeamIndia https://t.co/C6IlWxi3Lz

उन्होंने यह भी कहा कि हम समझते हैं कि टीम गेम में फ्लेक्सिबल होना होगा। टीम की योजनाएं, रणनीति और गेम प्लान है और सभी को उसके अनुसार होना पड़ेगा। सभी की अपनी भूमिका स्पष्ट होगी लेकिन कुछ ऐसी चीजों के लिए तैयार रहना होगा जो टीम चाहती है।

उल्लेखनीय है कि केएल राहुल को रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग में चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए। ऐसे में राहुल के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी। हालांकि विराट कोहली टीम में हैं और उनके अनुभव का फायदा भी निश्चित रूप से टीम को मिलेगा। पहला एकदिवसीय मुकाबला 19 जनवरी से पार्ल में खेला जाएगा। देखना होगा कि भारतीय टीम की रणनीति इस मैच में कैसी होगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment