केएल राहुल हमारे लिए संकटमोचक की तरह हैं...टीम इंडिया के कोच ने जबरदस्त पारी को लेकर दिया बयान

South Africa India Cricket
केएल राहुल ने काफी जबरदस्त पारी खेली

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने सेंचूरियन टेस्ट मैच के पहले दिन जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसकी वजह से उनकी काफी तारीफ हो रही है। केएल राहुल ने नाबाद 70 रन बनाकर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई और अभी भी वो नाबाद हैं। भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ उनसे काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि केएल राहुल टीम के लिए एक संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 121 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए और यहां से 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। वो अभी भी 70 रन बनाकर नाबाद हैं। अगर केएल राहुल ना होते तो टीम इंडिया अभी तक ऑल आउट हो चुकी होती।

केएल राहुल अपने गेम प्लान को लेकर क्लियर हैं - विक्रम राठौड़

पहले दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विक्रम राठौड़ ने केएल राहुल की बेहतरीन पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

केएल राहुल हमारे लिए संकटमोचक की तरह बनकर उभरे हैं। जब भी मुश्किल परिस्थितियां आती हैं, वो काफी अच्छी तरह से चीजों को हैंडल करते हैं। उनका गेम प्लान बिल्कुल क्लियर रहता है। वो गेंद के हिसाब से डिफेंड और अटैक करते हैं।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी समाप्त हो गया और स्टंप्स के समय भारत ने 59 ओवर में 208/8 का स्कोर बना लिया था। आखिरी सत्र में सिर्फ 9 ओवर का ही खेल हो पाया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता