Create

केएल राहुल ने प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद दिया बड़ा बयान

केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली
केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच (SA vs IND) में 113 रनों की जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है। टीम इंडिया की जीत के हीरो केएल राहुल रहे जिनके बल्ले से पहली पारी में शतकीय पारी देखने को मिली। केएल राहुल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। राहुल ने अपने शतक के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

केएल राहुल ने कहा कि धैर्य और दृढ़ संकल्प रखा। वास्तव में मेरी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहता था। चुनौतीपूर्ण पिच पर ओपनिंग पार्टनरशिप अहम होती है। वास्तव में अपने प्रदर्शन से खुश हूं। यह मत सोचो कि मैंने बहुत अधिक तकनीकी परिवर्तन किए हैं। यह मेरी मानसिकता के बारे में है कि मैं कितना शांत और अनुशासित हूं। अब सब ठीक हो रहा है।

#TeamIndia vice-captain @klrahul11 is adjudged Man of the Match for his show with the bat.#SAvIND https://t.co/ElbixnZcdU

राहुल ने आगे कहा कि मैंने जो अनुशासन दिखाया है, वह घर से दूर प्रदर्शन करने में मेरे लिए सबसे बड़ा योगदान रहा है। यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे (विदेशी शतकों) पर गर्व है। तेज गेंदबाजी यूनिट ने न केवल आज बल्कि पिछले कुछ वर्षों में बहुत दिल दिखाया है। शमी ने जिस तरह से गेंदबाजी की और दूसरे खिलाड़ियों ने भी जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे खुश हूं। जैसा कि विराट ने कहा, शमी को गेंद से थोड़ा अतिरिक्त लाभ मिलता है। दक्षिण अफ्रीका में आना बहुत ही खास है। यह जीत हमें काफी आत्मविश्वास देगी। व्यक्तिगत रूप से बेहतर होते रहना चाहते हैं और कुछ ही दिनों में एक और टेस्ट जीतने की कोशिश करना चाहते हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया पहली पारी में 327 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने पहली पारी में 197 रन बनाए। भारत ने दूसरी पारी में 174 रन बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 305 रन का लक्ष्य दिया। मेजबान टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment