केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में हार का कारण बताया

केएल राहुल का बल्ला आज नहीं चल पाया
केएल राहुल का बल्ला आज नहीं चल पाया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में हार के साथ भारतीय टीम (Indian Team) तीन मैचों की सीरीज में पीछे हो गई है। अगले दो मैच अहम होने वाले हैं। भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने इस मैच में हारने का कारण बताते हुए कई बातें कही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस गेम से सीखने को मिला।

केएल राहुल ने कहा कि यह एक अच्छा गेम रहा जिसमें काफी कुछ सीखने को था। हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की, हम बीच में विकेट नहीं ले सके। हम देखना चाहेंगे कि बीच के ओवरों में हम किस तरह से विकेट हासिल करते हैं और विरोधी टीम को रोकते हैं। आज मध्यक्रम नहीं चल सका। हम गेम के पहले 20-25 ओवर तक बराबरी पर थे। मैंने सोचा था कि हम आसानी से पीछा कर लेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। पिच में बदलाव आया या नहीं इसके बारे में मुझे मालूम नहीं है क्योंकि मैंने 20वें ओवर के बाद बल्लेबाजी नहीं की।

राहुल ने आगे कहा कि विराट और शिखर ने बताया कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था, आपको बस बीच में कुछ समय बिताना था। दुर्भाग्य से हम साझेदारी नहीं कर सके। उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव डाला और। 290 रनों में 20 रन अतिरिक्त थे लेकिन हमें बीच में और साझेदारी की जरूरत थी। हमारे लिए हर गेम महत्वपूर्ण है, हम सभी वहां जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमने कुछ समय के लिए एक दिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, हमारे दिमाग में विश्व कप है और हम सर्वश्रेष्ठ एकादश प्राप्त करना चाहते हैं। हम गलतियां करेंगे लेकिन उनसे सीखेंगे।

उल्लेखनीय है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 296 रन बनाए। टेम्बा बवुमा और रैसी वैन डर डुसेन ने शतक जमाए। इसके बाद भारतीय टीम 8 विकेट पर 265 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma