Create

केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच में हार का कारण बताया

राहुल ने कुछ अहम बातों का जिक्र यहाँ किया है
राहुल ने कुछ अहम बातों का जिक्र यहाँ किया है
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम को जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा और सीरीज में भी मेजबान टीम ने बराबरी कर ली। इस बीच मैच में हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने प्रतिक्रिया दी। राहुल ने मैच में पराजय के अलावा कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम जो भी टेस्ट मैच खेलते हैं, हम जीतना चाहते हैं और हम वहां जाते हैं और कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने वास्तव में अच्छा खेला और इस जीत के हकदार थे। 122 रन उनको चाहिए थे और पिच ऊपर-नीचे थी। हमारे पास मौका था लेकिन उनके बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा खेला। हमारी पहली पारी का स्कोर 50 से 60 रन कम था। हमें और रन बनाकर उन पर दबाव बनाना चाहिए था। शार्दुल ठाकुर हमारे लिए शानदार रहे हैं और उन्होंने हमें काफी मैच जिताए हैं। पहली पारी में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।

South Africa win the second Test by 7 wickets. The series is now leveled at 1-1. #TeamIndia will bounce back in the third Test. 👍 👍 #SAvINDScorecard ▶️ bit.ly/SAvIND-2ndTest https://t.co/s5z3Z01xTx

केएल राहुल ने आगे कहा कि सालों से पुजारा और रहाणे ने हमारे लिए अच्छा काम किया है। वे महान खिलाड़ी रहे हैं। हमें भरोसा करना होगा कि मिडिल ऑर्डर में पुजारा और रहाणे बेस्ट खिलाड़ी हैं। अगले टेस्ट के लिए उनको आत्मविश्वास मिलेगा और वे अगले टेस्ट में और बेहतर करेंगे। विराट ठीक हैं और उन्होंने फील्डिंग भी की है, वह अच्छे हैं। सिराज को हमें नेट्स पर देखने की जरूरत है। हेमस्ट्रिंग के बाद वापस आना आसान काम नहीं होता है। उमेश और इशांत के रूप में हमारे पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम से मिले 240 रनों के लक्ष्य को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कप्तान डीन एल्गर ने जिम्मेदारी से खेलते हुए नाबाद 96 रनों की पारी खेली। भारत के लिए कुछ भी सही घटित नहीं हुआ।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...