केएल राहुल ने भारत की हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार के साथ ही सीरीज भी गंवानी पड़ी है। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से विजयी बढ़त हासिल की है। इस पराजय के बाद भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है।

केएल राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि वे (मेजबान टीम) घर में कुछ बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं, हम बीच में गलतियां कर रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। हम एक ऐसी टीम हैं जो जीतने में बहुत गर्व महसूस करती है, लेकिन हमारे लिए अच्छी सीख है और उम्मीद है कि हम आगे बढ़ सकते हैं। हम उन चीजों को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं जिनमें हमने पहले अच्छा नहीं किया है।

आगे भारतीय कप्तान ने कहा कि साझेदारी के अलावा मध्य क्रम भी महत्वपूर्ण हो जाता है। जब हम एक बड़े टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे होते हैं, बीच के ओवरों में गेंदबाजी में बेहतर होना चाहते हैं, तो ये कुछ चीजें हैं जो वास्तव में स्पष्ट और सामने हैं। हमने इसके बारे में बात की है और यह केवल हमारे ऊपर है कि हम बेहतर हों, इससे सीखें और कोई रास्ता निकालें। यह पिच घरेलू पिच की तरह लगी। मुझे नहीं लगता कि वे 280 रनों का स्कोर आसानी से हासिल कर लेते। उनको क्रेडिट जाता है क्योंकि उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव डालते हुए साझेदारी को अहमियत दी। पहले गेम में शिखर और विराट ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह बहुत अच्छी थी और आज ऋषभ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उन्होंने पहली 20 गेंदों को मैनेज किया और बाद में स्पिनरों को निशाना बनाया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 287 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 288 रनों का स्कोर खड़ा करते हुए जीत दर्ज की।

Quick Links