Create

केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से चीजें सीखने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल ने कई बातों का जिक्र किया है
केएल राहुल ने कई बातों का जिक्र किया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय वनडे टीम के कप्तान हैं। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से चीजें सीखने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा कि कोहली ने स्टैंडर्ड सेट किया है। राहुल ने पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित वर्चुअल प्रेस वार्ता में कई अन्य बातों का जिक्र भी किया।

राहुल ने कहा कि देखिए विराट के साथ भारत ने कुछ अभूतपूर्व चीजें की हैं। हमने भारत के बाहर एक श्रृंखला जीती, जो पहले नहीं हुआ था। हम हर देश में गए हैं और सीरीज जीती है, इसलिए उन्होंने काफी चीजें सही की हैं और उन्होंने हम सभी और भारतीय टीम के लिए पहले ही एक मानक तय कर दिया है।

आगे राहुल ने कहा कि मैं संतुलित रहते हुए एक बार में एक ही मैच को लेता हूँ। दूसरे टेस्ट मैच से कई चीजें सीखने को मिली। मैं एमएस (धोनी) और विराट से सीख लेते हुए चीजों में सुधार पर सकता हूँ। मैं अपने लक्ष्य निर्धारित नहीं करता। एक समय में एक ही गेम को लेता हूँ। दो कप्तानों ने हमको रास्ता दिखाया है। विराट की कप्तानी में हमने बेहतरीन काम किया है। उस पर रहते हुए आगे चीजें बिल्ड करना अहम रहेगा।

गौरतलब है कि जोहान्सबर्ग में भारतीय टीम के लिए केएल राहुल ने कप्तानी की थी। विराट कोहली उस मैच में नहीं थे। हालांकि टीम इंडिया को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अब वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग की चोट की वजह से टीम में नहीं हैं। ऐसे में राहुल को यह जिम्मेदारी मिली है। हालांकि उनके लिए यह काम आसान नहीं होगा लेकिन कोहली के होने से टीम को निश्चित रूप से बड़ा फायदा मिलेगा। टीम इंडिया को दक्षिण अफ़्रीकी सरजमीं पर वनडे सीरीज में खेलते हुए देखना दिलचस्प होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment