भारतीय टीम के पेस अटैक को लेकर केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, दो गेंदबाजों का किया खासतौर पर जिक्र

South Africa India Cricket
भारतीय टीम के पास युवा तेज गेंदबाज हैं

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान चुने गए केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम के पेस अटैक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केएल राहुल के मुताबिक इस सीरीज के लिए जो भी गेंदबाज चुने गए हैं, वो इतने काबिल हैं कि टीम को जीत दिला सकें। केएल राहुल के मुताबिक अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार जैसे गेंदबाज टी20 में काफी अच्छा कर चुके हैं और उम्मीद है कि वनडे मैचों में भी ये बेहतर करेंगे।

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के प्रमुख गेंदबाजों का सेलेक्शन नहीं हुआ है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में जिम्मेदारी अपेक्षाकृत युवा गेंदबाजों के ऊपर है।

भारत का गेंदबाजी अटैक काफी अच्छा है - केएल राहुल

केएल राहुल के मुताबिक ये गेंदबाज भले ही युवा हैं लेकिन इनके पास अनुभव की कमी नहीं है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये खिलाड़ी नए जरूर हैं लेकिन इन्होंने आईपीएल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी खेला है। ये खिलाड़ी प्रेशर में भी खेल चुके हैं और प्रेशर को काफी अच्छी तरह से हैंडल भी किया है। भारत के गेंदबाजी अटैक में अनुभव की कमी नहीं है। खिलाड़ियों क पास स्किल है और वो पहले परफॉर्मेंस कर चुके हैं। अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने टी20 में अच्छा किया है। अब वो वनडे में भी बेहतर करना चाहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 दिसम्बर को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार वनडे सीरीज अक्टूबर 2022 में भारत में खेली गई थी, जहां भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी। हालांकि इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है क्योंकि वो अपने होम ग्राउंड में खेल रहे हैं और भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता