SA vs IND: "भारत के खिलाफ खेलने का अनुभव अविश्वसनीय था" - दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

भारत के खिलाफ अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से चर्चा बटोरने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) की प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसमें उन्होंने तीनों फॉर्मेट में खेलने के अपने अनुभव का खुलासा किया है। बर्गर ने कहा कि भारतीय टीम के खिलाफ तीनों फॉर्मेट खेलने के दौरान उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला।

नांद्रे बर्गर के लिए दिसंबर का महीना काफी बेहतरीन रहा, जिसमें उन्हें भारत के खिलाफ एक के बाद एक तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित भी किया। बर्गर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 11 विकेट झटके। वहीं, तीन वनडे में पांच और एकमात्र टी20 में एक विकेट हासिल किया था।

बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मौजूदा समय में अपने देश में हो रही टी20 लीग SA20 के दूसरे सीजन में खेलने को तैयार है। टूर्नामेंट में वह जोबर्ग सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं, जिसका पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया।

इस मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बर्गर ने भारत के खिलाफ खेलने के अपने अनुभव को अविश्वसनीय बताया था और कहा था,

भारत के खिलाफ अनुभव स्पष्ट रूप से अविश्वसनीय था। कुल मिलाकर अनुभव अच्छा था। मुझे लगता है कि मैंने बहुत कुछ सीखा है, और मैं उस अनुभव से बहुत कुछ दूर कर सकता हूं। जब क्राउड गेम में शामिल हो जाता है, तो मुझे यह बहुत अच्छा लगता है। यह सबसे अच्छी चीज है जब आप दौड़ रहे हैं और क्राउड चीयर कर रहा हो।

28 वर्षीय गेंदबाज भारत के घरेलू दौरे के खेलने के बाद टी20 लीग खेलने को तैयार है। जब उनसे टेस्ट सीरीज के बाद आराम और रिकवरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

कोई भी कभी भी आराम करने के लिए मना नहीं करेगा, लेकिन यह अभी भी सीजन का हिस्सा है अगर मैं इसे इस तरह से रख सकता हूं। ऐसा नहीं है कि मैंने आराम करने की उम्मीद की थी। टी20 क्रिकेट में वापसी के बाद निश्चित तौर पर यह काफी कम ओवर का समय है। मुझे लगता है कि टी20 की अपनी चुनौतियां हैं और यह सामंजस्य बैठाने से जुड़ा है। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि जितना अधिक आप खेलते हैं, उतना ही मजेदार होता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar