Create

भारत के खिलाफ टेस्ट हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने चौंकाने वाला निर्णय लिया है। डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अब वह लम्बे प्रारूप में नहीं खेलेंगे। भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में डी कॉक का बल्ला नहीं चला था। दक्षिण अफ़्रीकी टीम को मैच में पराजय का सामना करना पड़ा था।

क्रिकट दक्षिण अफ्रीका ने ट्विटर पर ऐलान करते हुए बताया कि डी कॉक ने अपने परिवार के समय बिताने के लिए तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है।

डी कॉक ने सेंचुरियन में पहली पारी में 34 रन के लिए 100 मिनट तक शानदार बल्लेबाजी की, और दूसरी पारी में 28 गेंद पर 21 रन बनाए, वह एक ऐसे व्यक्ति की तरह दिखे जिसका दिमाग कहीं और था। पहले टेस्ट मैच में हारने के कुछ घंटों बाद ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने उनके संन्यास का ऐलान कर दिया।

BREAKING: #Proteas wicket-keeper batsman, Quinton de Kock has announced his retirement from Test cricket with immediate effect, citing his intentions to spend more time with his growing family. Full statement: bit.ly/3Hp91M4 https://t.co/kVO8d1e0Ex

54 मैचों में उन्होंने छह शतकों के साथ 38.82 की औसत से 3,300 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा खिलाड़ियों में सिर्फ डीन एल्गर के ज्यादा रन हैं लेकिन एल्गर की 31 पारियां ज्यादा हैं। संन्यास के बाद अब तय हो गया कि डी कॉक सफेद गेंद क्रिकेट में ही खेलते हुए नजर आएँगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की रिलीज के अनुसार डी कॉक ने कहा कि यह कोई ऐसा निर्णय नहीं है जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं। मैंने यह सोचने में काफी समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए। साशा (पत्नी) और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहता हूं। मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्थान चाहता हूं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment