Create
Notifications

क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से होंगे बाहर

डी कॉक की पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है
डी कॉक की पत्नी बच्चे को जन्म देने वाली है
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) भारत (India) के खिलाफ कम से कम तीसरे टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे। उनकी पत्नी पहले बच्चे को जन्म देने वाली है। ऐसे में डी कॉक अपने परिवार के साथ रहेंगे। बायो बबल शर्तों को देखते हुए वह दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। पहले टेस्ट के लिए शायद वह उपलब्ध रहेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के सलेक्शन कन्वेनर विक्टर एमपित्सांग ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि डी कॉक आखिरी टेस्ट से चूक जाएंगे, जिससे टीम बिना मुख्य विकेटकीपर और निचले-मध्य क्रम बल्लेबाज के हो जाएगी। अगर डी कॉक को तीसरे टेस्ट से पहले बायो बबल छोड़ते हैं, तो वापसी करना मुश्किल होगा। यही वजह है कि वह टेस्ट मैच से बाहर हो जाएंगे। यह भी संभावना रहेगी कि वह दूसरे टेस्ट से पहले चले जाएं।

वह दक्षिण अफ़्रीकी टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं
वह दक्षिण अफ़्रीकी टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं

डी कॉक की अनुपस्थिति में काइल वेरेयन्ने और रयान रिक्लेटन में से कोई एक खिलाड़ी खेल सकता है। वेरेयन्ने ने जून में दक्षिण अफ्रीका के वेस्टइंडीज दौरे पर उप-कप्तान टेम्बा बवुमा की अनुपस्थिति में पदार्पण किया, जो चोटिल हो गए थे। उन्होंने तीन पारियों में 39 रन बनाए। तब से उन्होंने पश्चिमी प्रांत के लिए तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और एक अर्धशतक बनाया है। रिक्लेटन नए नाम हैं लेकिन हाल ही में उनके बल्ले से भी रन निकले हैं। फर्स्ट क्लास बैटिंग चार्ट में वह दसवें स्थान पर हैं।

क्विंटन डी कॉक पिछली बार दक्षिण अफ्रीका के लिए किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में बाहर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुए थे। उस समय ब्लैक लाइव्स मैटर को सपोर्ट करने के लिए उन्होंने घुटना टिकाने से मना किया था। इसके बाद डी कॉक को टीम की प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिली थी। यह ग्रुप चरण का दूसरा मैच था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मामले पर कार्रवाई करने की बात भी कही थी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...