पहले टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन को मिले मौका, पूर्व स्पिनर ने बताई बड़ी वजह

India v Australia - 2nd Test: Day 1
India v Australia - 2nd Test: Day 1

साउथ अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचूरियन में खेला जाएगा और इस मुकाबले को लेकर पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों ही खिलाड़ियों को खेलना चाहिए। हरभजन सिंह के मुताबिक अगर दोनों ही स्पिनर खेलते हैं तो फिर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की दिक्कतें बढ़ जाएंगी।

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन में मुकाबला खेलने उतरेगी और तभी पता लग पाएगा कि प्लेइंग इलेवन में किन-किन प्लेयर्स को जगह मिल सकती है। मोहम्मद शमी के इंजरी की वजह से प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार को खेलने का मौका मिल सकता है।

अश्विन और जडेजा दोनों को मिले प्लेइंग इलेवन में मौका - हरभजन सिंह

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों को खिलाने की बात कही है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि सेंचूरियन में मौसम गर्म रहेगा और पिच हार्ड रहेगी। पिच से बाउंस मिलेगा और आपके पास तीन तेज गेंदबाज हैं। इसलिए मुझे लगता है कि टीम इंडिया को दो स्पिनर्स के साथ जाना चाहिए। साउथ अफ्रीका को पेस पसंद आएगी और इसी वजह से इंडियन टीम को अपने स्ट्रेंथ पर खेलना चाहिए। मेरा ये मानना है कि अश्विन को खेलना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। मेरे हिसाब से यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ओपन करेंगे और शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आएंगे। पांचवें और छठे नंबर पर श्रेयस अय्यर और केएल राहुल खेलेंगे।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अभी एक बार भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और इस बार उनके सामने अच्छा मौका है कि वो ये कारनामा पहली बार करें। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है और टीम ने काफी अच्छी प्रैक्टिस की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment