Create
Notifications

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर राहुल द्रविड़ की बड़ी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ ने कई बातों का जिक्र किया है
राहुल द्रविड़ ने कई बातों का जिक्र किया है
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (SA vs IND) शुरू होने की पूर्व संध्या पर विराट कोहली की तारीफ की है। राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को एक बेहतरीन लीडर करार दिया है। इसके अलावा द्रविड़ ने यह भी कहा कि हम सुधार करना चाहते हैं और कोहली का इसमें बड़ा रोल रहा है।

एक प्रेस वार्ता में राहुल द्रविड़ ने कहा कि टेस्ट टीम के नजरिए से देखें तो सीरीज जीतनी है। घर से दूर यह हमारी पहली वास्तविक चुनौती है। चीजों की बड़ी योजना में यह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंकों के लिए सीरीज मायने रखती है। यह एक ऐसी चीज है जिसे आपको लंबे समय तक अपने दिमाग में रखना होगा।

Just a sleep away from the series opener! 👍 👌#TeamIndia #SAvIND https://t.co/0OrU8zDmFQ

भारतीय कोच ने यह भी कहा कि हम सुधार करते रहना चाहते हैं और विराट ने इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। वह एक कप्तान और लीडर के रूप में शानदार रहे हैं। वह उन लोगों में से हैं जिन्हें टेस्ट क्रिकेट पसंद है। दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ खेलने को लेकर द्रविड़ ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए यह एक अच्छा मौका है कि एक अच्छी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ उनके घर में वे खेल रहे हैं। उनके पास खुद को परखने का यह अच्छा मौका है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने अब तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार जब टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था तो एक टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने का मौका मिला था। सीरीज में दक्षिण अफ़्रीकी टीम को जीत दर्ज करने का मौका मिला था। इस बार टीम इंडिया के पास एक अच्छा मौका है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को उनके घर में हराने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को भी उनकी सरजमीं पर हराने का प्रयास करेगी। टीम इंडिया पिछले कुछ समय से नेट सेशन में मेहनत करते हुए नजर आई थी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...