SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम से अभी तक नहीं जुड़े हैं 3 खिलाड़ी, अहम जानकारी आई सामने 

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

बुधवार को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे (SA vs IND) के लिए डरबन गई थी लेकिन अभी भी T20I स्क्वाड में शामिल कुछ खिलाड़ी वहां नहीं पहुंचे हैं। इसमें ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) और उपकप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ-साथ तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नाम शामिल है।

रविंद्र जडेजा इस समय यूरोप टूर पर हैं और वहां अपने खाली समय का लुत्फ़ उठा रहे हैं। बाएं हाथ का ऑलराउंडर आखिरी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में नजर आया था और इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज से आराम दिया गया था।

वहीं, शुभमन गिल को लेकर सूत्रों ने बताया कि यह खिलाड़ी जल्द ही यूके से रवाना होकर टीम से जुड़ेगा। जडेजा की तरह ही गिल भी 19 नवंबर को खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल के बाद छुट्टियों पर गए थे।

तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं गए और पता चला है कि उनके पिता अस्वस्थ हैं। चाहर बाद में भारतीय टीम से जुड़ेंगे और इसी वजह से T20I सीरीज के लिए उनकी रिप्लेसमेंट की भी घोषणा नहीं हुई। 10 दिसंबर से शुरू होने वाली T20I सीरीज के साथ-साथ राजस्थान के तेज गेंदबाज को वनडे सीरीज के लिए भी चुना गया है।

माना जा रहा है कि इन सभी ने और सहयोगी स्टाफ के एक सदस्य ने टीम में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से अनुमति ले ली है। 10 दिसंबर को पहले मैच से पहले सभी के डरबन में होने की उम्मीद है।

कुछ चयनकर्ताओं एसएस दास और सलिल अंकोला के भी दक्षिण अफ्रीका जाने की उम्मीद है। बीसीसीआई ने दो टीमों और T20I, वनडे, टेस्ट और भारत ए के मैचों को देखते हुए दो चयनकर्ताओं को भेजने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar