SA vs IND : टी20 सीरीज के आगाज से पहले रिंकू सिंह को राहुल द्रविड़ से मिली खास सलाह, अपनी तैयारी को लेकर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज ने किया खुलासा 

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 3 मैचों की T20I सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) से भिड़ने के लिए तैयार है। मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने शुक्रवार को डरबन में अपना पहला प्रैक्टिस सेशन किया। सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से खास गुरुमंत्र मिला, जिसका खुलासा उन्होंने टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान किया।

बीसीसीआई द्वारा ट्विटर पर शेयर किये वीडियो में बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने बताया,

दक्षिण अफ्रीका का मौसम काफी अच्छा है। पहले अभ्यास सत्र में काफी मजा आया। पहले हमने वार्मअप किया और फिर नेट्स में बल्लेबाजी करने उतर गया। राहुल सर के साथ मिलकर काम करने का मौका मिला है, तो काफी अच्छा महसूस हो रहा है। सर ने मुझसे कहा कि जैसा खेलते आ रहे हो वैसा ही खेलो। तुम्हारा जो खेलने का पांच नंबर है, वहां पर खेलना थोड़ा मुश्किल होता है। अपने पर भरोसा रखो। जब मैंने यहाँ पर बल्लेबाजी की, तो पता चला कि यहां पर भारतीय पिचों के मुकाबले थोड़ा अतिरिक्त उछाल है। ऐसे में हम यहां गति जितना ज्यादा इस्तेमाल करेंगे उतना अच्छा रहेगा।

मैं पांच नंबर पर खेलने का आदी हो चुका हूँ- रिंकू सिंह

रिंकू ने बातचीत के दौरान बताया कि वो 5-6 नंबर पर खेलने के आदी हो चुके हैं। उन्होंने कहा,

मैं 2013 से अपनी घरेलू टीम यूपी के लिए 5-6 नंबर पर खेल रहा हूँ और इस पोजीशन पर खेलने का आदी हो चुका हूँ। मैं अपने आपको बैक करता रहता हूँ, क्योंकि जब आप बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो 4-5 विकेट गिर चुके होते हैं। ऐसे मौके पर आकर आपको पार्टनरशिप लगानी पड़ती है। जब मैं खेल रहा होता हूँ, तो खुद को शांत रखने की कोशिश करता हूँ और रिएक्शन देने से खुद को रोकता हूँ।

इसके साथ रिंकू सिंह ने अपनी फिटनेस के बारे में भी बात की और अपने तेज दौड़ने के पीछे का राज भी बताया। इस दौरान शुभमन गिल ने पीछे से आकर बताया कि इसको बंदर ने काटा था, इसलिए ये तेज भागता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment