Create

केएल राहुल की कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

India Nets Session on SA tour, KL Rahul
India Nets Session on SA tour, KL Rahul
Naveen Sharma

वनडे कप्तान के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने पहले मैच में पराजय का सामना किया। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पार्ल में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। केएल राहुल की कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) का बयान आया है। करीम ने कहा है कि राहुल को थोड़ा समय देना चाहिए।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर सबा करीम ने कहा कि हमें केएल राहुल को कुछ समय देना चाहिए। उनके लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। अगर वह बल्ले से काफी रन बनाने में सक्षम होते हैं, तो कप्तान के रूप में चमकेंगे।

भारत कुछ समय के लिए छठा गेंदबाजी विकल्प खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है। वेंकटेश अय्यर जैसे किसी व्यक्ति का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। उनको कल इस्तेमाल करना चाहिए था, खासकर जब शार्दुल ठाकुर ज्यादा तेज गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।

गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था। वह गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। भारतीय गेंदबाज महंगे साबित हुए लेकिन अय्यर का इस्तेमाल नहीं किया गया। देखना होगा कि दूसरे मैच में अब क्या रणनीति रहेगी।

South Africa v India - 1st One day match
South Africa v India - 1st One day match

पहले एकदिवसीय मैच में हार के बाद टीम इंडिया सीरीज में पिछड़ गई है। दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज पर कब्जा जमाने से महज एक जीत दूर है। ऐसे में टीम इंडिया के ऊपर दूसरे मैच में निश्चित रूप से काफी दबाव रहेगा। देखना होगा कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव देखने को मिलेगा या नहीं।

भारतीय टीम के लिए पहले वनडे मैच में मध्यक्रम की बल्लेबाजी प्रमुख समस्या रही। बल्लेबाजों के चल नहीं पाने के कारण टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दूसरा मैच भारत के लिए काफी अहम रहेगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...