Create
Notifications

"चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की टीम में जगह बचाने के लिए पारी महत्वपूर्ण है," पूर्व दिग्गज ने दिया बयान

चेतेश्वर पुजारा और रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं
चेतेश्वर पुजारा और रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (SA vs IND) के दूसरे दिन भारतीय टीम को फिर से बल्लेबाजी करने का मौका मिला। मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 229 रन बनाकर भारत पर 27 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही। इस बीच भारत ने दूसरी पारी में अपने दोनों ओपनरों का विकेट गंवा दिया। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टीम के लिए क्रीज पर हैं और तीसरे दिन भी उनको बल्लेबाजी करनी है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया देते हुआ कहा कि दोनों अब टीम में जगह बरकरार रखने के लिए भी खेल रहे हैं।

कमेंट्री बॉक्स में रहाणे और पुजारा को लेकर चर्चा चल रही थी और सुनील गावस्कर भी थे। उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भारत के लिए तो खेल ही रहे हैं लेकिन खुद के लिए भी खेल रहे हैं। टीम में इस पारी से ही उनकी जगह को लेकर फैसला होगा। टीम में उनके स्थान को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं। ऐसे में यह पारी उनकी जगह बचाने के लिए भी है।

STUMPS on Day 2 of the 2nd Test.#TeamIndia 202 & 85/2, lead South Africa (229) by 58 runs.Scorecard - bcci.tv/events/48/indi… #SAvIND https://t.co/OwcK1xZ7YW

इससे पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहली पारी में 229 रन के कुल स्कोर पर समेट दिया। टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया और कुल 7 विकेट अपने नाम किये। पहली बार उन्होंने टेस्ट मैच की पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट हासिल किये।

भारतीय टीम ने जवाब में खेलते हुए अपने दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट गंवा दिए। इनके बाद पुजारा और रहाणे ने मोर्चा संभाला और दिन के अंत तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। टीम इंडिया ने स्टंप्स तक 2 विकेट पर 85 रन बनाए। पुजारा 35 और रहाणे 11 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारत के पास कुल 58 रन की बढ़त है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now