Create

मोहम्मद शमी को चेतावनी देने पर विराट कोहली की हुई अम्पायर से बहस

अम्पायर से बात करते हुए विराट कोहली
अम्पायर से बात करते हुए विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट (SA vs IND) मैच के दूसरे दिन के पहले घंटे में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को अम्पायर से चेतावनी मिली। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अम्पायर के पास जाकर मामले में बहस करते हुए दिखाई दिए। कोहली के अनुसार शमी सही जगह भाग रहे थे।

अम्पायर मैरिस इरास्मस ने शमी को पिच के डेंजर जोन में भागने के लिए पहली चेतावनी जारी कर दी। हालांकि इसके बाद विराट कोहली अम्पायर के पास आए और उनसे बातचीत करने लगे। कोहली को लग रहा था कि शमी गेंद डालकर पिच पर सही जगह पर ही भाग रहे हैं। इस बीच अम्पायर ने पहली चेतावनी जारी कर दी थी जिसका कुछ नहीं हो सकता था।

स्टंप की लाइन के क्षेत्र को डेंजर जोन कहा जाता है जिससे गेंदबाज के पैरों से बचाने का काम अम्पायर का होता है। गेंदबाजों के पाँव कहा जा रहे हैं और पिच पर स्टंप्स की लाइन से बाहर जाने आदि चीजों के बारे में ध्यान अम्पायर को रखना होता है। इरास्मस को शमी से शिकायत हुई और उन्होंने चेतावनी जारी कर दी।

South Africa v India - 3rd Test
South Africa v India - 3rd Test

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने दूसरे दिन के खेल में लंच तक 3 विकेट पर 100 रनों का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका ने लंच से पहले एडेन मार्करम और केशव महाराज के विकेट गंवाए। कप्तान डीन एल्गर का विकेट उन्होंने पहले दिन के अंतिम सेशन में गंवा दिया था। भारतीय टीम ने पहली पारी में महज 223 रन बनाए। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी काफी अहम रही। कोहली ने 79 रनों की धाकड़ पारी खेली। हालांकि यह दुर्भाग्य ही था कि वह अपना शतक पूरा करने में नाकाम रहे। केपटाउन टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम कहा जा सकता है। दोनों टीमों ने सीरीज में अब तक एक-एक मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में यह मुकाबला निर्णायक होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment