Create
Notifications

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के एक बड़े रिकॉर्ड में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा

South Africa v India - 3rd Test Day 1
South Africa v India - 3rd Test Day 1
ANALYST

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक नया रिकॉर्ड हासिल किया है। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को पीछे छोड़ दिया है। केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली ने काफी धैर्य से खेलते हुए भारतीय टीम की पारी को आगे बढ़ाया।

टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ के 624 रनों के टैली को पीछे छोड़ दिया और दूसरे स्थान पर आ गए। कोहली को अपने मुख्य कोच की संख्या से आगे निकलने के लिए 13 रनों की जरूरत थी। पिछले मैच में नहीं खेल पाने के कारण वह इस आंकड़े को हासिल नहीं कर पाए थे लेकिन आज उन्होंने यह कारनामा कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय लीजेंड सचिन तेंदुलकर का नाम पहले स्थान पर आता है। सचिन ने वहां 15 टेस्ट मैचों में 1161 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं। राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका में एक शतक जमाया है, वहीँ कोहली के नाम वहां दो शतक हैं।

केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को कोहली के रनों की जरूरत थी और वह क्रीज पर टिककर खेले। हालांकि उनका दुर्भाग्य रहा कि वह शतकीय पारी खेलने से चूक गए। कोहली 79 रन के निजी स्कोर पर रबाडा की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

FIFTY!A well made half-century for Captain @imVkohli 👏👏This is his 28th in Test cricket.Live - bit.ly/SAvIND-3rdTest #SAvIND https://t.co/5NuhjXWndF

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद कोहली और पुजारा क्रीज पर टिके थे। पुजारा 43 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे से उम्मीदें थी लेकिन वह रबाडा की गेंद पर जल्दी आउट होकर चले गए। ऋषभ पन्त भी 27 रन बनाकर चलते बने। इस स्थिति में कोहली ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिके।


Edited by निरंजन
comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now