Create

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा शतक पूरा किया

विराट कोहली ने बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश किया
विराट कोहली ने बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश किया
reaction-emoji
Naveen Sharma

विराट कोहली (Virat kohli) के कीर्तिमान बल्लेबाजी में सभी ने देखे हैं लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग में ज्यादा कुछ सुनने में नहीं आता। इस बीच इस बार भारतीय कप्तान ने फील्डिंग में एक कारनामा किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट (SA vs IND) मैच में विराट कोहली ने अपना 100वां टेस्ट कैच पकड़ा। इस तरह वे इस एलिट लिस्ट में शामिल हो गए।

विराट कोहली ने केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ते हुए शानदार लो कैच अपना 100वां कैच पूरा किया। कोहली ने एक हाथ से लो कैच लेने के लिए अपनी बाईं ओर गोता लगाया, इसके बाद टेम्बा बवुमा के पास बचने का कोई रास्ता नहीं था और उनको पवेलियन की राह देखनी पड़ी।

इस कैच के साथ ही विराट कोहली ने 100 टेस्ट कैच लपकने वाले भारतीय फील्डरों में अपना नाम दर्ज करवा लिया। इस लिस्ट में सबसे ऊपर राहुल द्रविड़ का नाम आता है जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 209 कैच है। उनके बाद वीवीएस लक्ष्मण ने 135 और सचिन तेंदुलकर ने 115 कैच लपके हैं। सुनील गावस्कर ने भी 108 कैच लपके हैं। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 105 कैच लपके हैं और अब विराट कोहली ने भी अपना नाम इस एलिट लिस्ट में शामिल करा लिया है।

South Africa v India - 3rd Test
South Africa v India - 3rd Test

भारतीय टीम ने दूसरे दिन बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए हर सेशन में दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजों के विकेट हासिल किये। पहले सेशन में टीम इंडिया को दो विकेट मिले। इसके बाद अगले सेशन में भारत ने 4 और अंतिम सेशन में 3 विकेट लेते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 210 रन के कुल स्कोर पर समेट दिया। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले। शार्दुल ठाकुर ने 1 विकेट हासिल किया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...