ऐसा लगता नहीं है कि विराट कोहली 6 महीने से...सेंचूरियन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी को लेकर आया बड़ा बयान

South Africa India Cricket
विराट कोहली ने पहली पारी में 35 रन बनाए

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विक्रम राठौड़ के मुताबिक कोहली ने जिस तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी की, उसे देखकर ये बिल्कुल भी नहीं लगा कि उन्होंने पिछले छह महीने से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच की पहली पारी में 35 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 64 गेंदों का सामना किया और 5 चौके लगाए। विराट कोहली को कगिसो रबाडा ने एक बेहतरीन गेंद पर पवेलियन भेजा।

विराट कोहली को ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत नहीं है - विक्रम राठौड़

विराट कोहली ने इस टेस्ट मैच में उतरने से पहले सिर्फ एक नेट सेशन किया था। विक्रम राठौड़ के मुताबिक विराट कोहली अपने करियर के उस स्टेज पर हैं, जहां उन्हें ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत नहीं है। पहले दिन के खेल के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

अपने करियर के जिस स्टेज पर विराट कोहली हैं, मुझे नहीं लगता है कि उन्हें काफी ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत है। वो काफी बल्लेबाजी और ट्रेनिंग करते हैं। अगर उन्होंने थोड़ा कम प्रैक्टिस किया है तो इससे फर्क नहीं पड़ता है। हमने देखा कि वो कितना बेहतरीन तरीके से खेल रहे थे। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि पिछले छह महीने से उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेला है। ये काफी अच्छा संकेत है।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी समाप्त हो गया और स्टंप्स के समय भारत ने 59 ओवर में 208/8 का स्कोर बना लिया था। आखिरी सत्र में सिर्फ 9 ओवर का ही खेल हो पाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने पांच, नांद्रे बर्गर ने दो और मार्को यानसेन को एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता