Create
Notifications

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

विराट कोहली ने अपना अर्धशतक बनाकर आउट हो गए
विराट कोहली ने अपना अर्धशतक बनाकर आउट हो गए
Naveen Sharma
visit

घर से बाहर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को इस मामले में पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पार्ल में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में यह आंकड़ा हासिल किया।

विदेशों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में 11 रनों का फासला था। इस बीच कोहली ने इसे पार कर दिया। वह 108 मैचों में 5105 रन के साथ टैली में शीर्ष पर आ गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने 147 मैचों में 5065 रन विदेशी सरजमीं पर बनाए थे।

FIFTY!A well-made half century for @imVkohli off 60 deliveries.His 63rd in ODIs.Live - bit.ly/SAvIND-1stODI #SAvIND https://t.co/jqym5a8saV

दक्षिण अफ्रीका से मिले 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पार्ल की थोड़ी मुश्किल पिच पर विराट कोहली ने बेहतरीन शुरुआत की। वह गेंद को बल्ले के बीच में लेकर खेल रहे थे और टाइम भी अच्छा कर रहे थे। टीम इंडिया का पहला विकेट गिरने के बाद उनके कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े। बेहतरीन शुरुआत करने के बाद कोहली ने संयम खोया और अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 51 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने।

महेंद्र सिंह धोनी ने विदेशों में खेलते हुए 145 वनडे में 4520 रन बनाए हैं। उनके अलावा राहुल द्रविड़ ने 117 मैचों में 3998 रन बनाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के नाम 100 मैचों में 3468 रन हैं। घर से बाहर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ओवरऑल लिस्ट में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया। पोंटिंग ने 132 मैचों में 5090 रन बनाए। कुमार संगकारा 5518 रनों के साथ इस लिस्ट में शीर्ष पर हैं। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपना 63वां अर्धशतक पूरा किया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now