Create

विराट कोहली ने भारतीय टीम की हार का बड़ा कारण बताया

विराट कोहली ने कई अहम बातों का जिक्र किया
विराट कोहली ने कई अहम बातों का जिक्र किया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच (SA vs IND) में हार के साथ ही भारतीय टीम (Indian Team) ने सीरीज भी 2-1 से गंवा दी। भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन लंच के बाद 7 विकेट से जीत हासिल की। टीम की हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया।

विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि सभी के लिए यह टेस्ट क्रिकेट का शानदार तमाशा है। हमने जीत के लिए पहले गेम में अच्छा खेला लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी की और तीसरे में भी लय बरकरार रखी। महत्वपूर्ण क्षणों में हमारी ओर से एकाग्रता में कुछ कमी आई। मुझे लगा कि दक्षिण अफ्रीका ने उन महत्वपूर्ण क्षणों में बेहतर प्रदर्शन किया और पूरी तरह से जीत की हकदार थी। जिन चुनौतियों का हमने विदेशों में सामना किया है, उनमें से एक यह है कि चीजें जब हमारे पक्ष में हो तो भुनाना चाहिए। जब भी हमने ऐसा किया है, हमने गेम जीते हैं।

South Africa win the final Test by 7 wickets and clinch the series 2-1.#SAvIND https://t.co/r3pGCbbaTx

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हम 30 से 45 मिनट के खराब खेल की वजह से मैच हारे हैं जहाँ हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। विपक्षी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम निरंतर नहीं रहे। बल्लेबाजी हार के लिए बड़ा कारण रही जिसमें कोई शक नहीं है। प्रेशर को निष्पादित करने के मामले में गेंदबाज बेहतर रहे। सच्चाई यही है कि हम दक्षिण अफ्रीका में जीते नहीं हैं और हमें इसे मानना होगा। केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पन्त अच्छे रहे। यह एक सकारात्मक चीज है। इसके अलावा सेंचुरियन में हमारी जीत खास थी।

गौरतलब है कि सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने अगले दोनों मैचों में हार का सामना किया। दक्षिण अफ्रीका ने पिछड़ने के बाद धाकड़ प्रदर्शन किया और सीरीज पर कब्जा जमाया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment