Create
Notifications

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में हराने के बाद दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है
विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 113 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को दूसरी पारी में 191 रन पर आउट कर दिया। टीम की जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

भारतीय कप्तान ने कहा कि परफेक्ट शुरुआत मिली है। यह समझना होगा कि एक दिन का खेल धुल गया था, हमने किस तरह अच्छा खेल दिखाया है। सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल रहता है। टॉस जीतकर ओवरसीज में पहले बल्लेबाजी करना मुश्किल रहता है। मयंक और केएल जिस तरह से खेले, उनको क्रेडिट जाता है।

कोहली ने आगे कहा कि हमें पता था कि हम 300-320 से अधिक स्कोर के साथ जीत की स्थिति में हैं। मुझे पता था कि गेंदबाज काम करेंगे। चेंज रूम में इसके बारे में बात की गई, तथ्य यह है कि उन्होंने (बुमराह) पहली पारी में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की, इससे दक्षिण अफ्रीका को लगभग 40 रन मिल गए। जिस तरह से ये लोग एक साथ गेंदबाजी करते हैं, वह हमारी टीम को कठिन परिस्थितियों में परिणाम प्राप्त करने की एक बानगी है। शमी बिलकुल वर्ल्ड क्लास टैलेंट है। मेरे लिए वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तीन तेज गेंदबाजों में से एक है। उनमें मजबूत कलाई, उनकी सीम की स्थिति और लंबाई को लगातार हिट करने की उनकी क्षमता है।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 197 रन बनाकर आउट हो गई। इससे टीम इंडिया को एक बड़ी बढ़त हासिल हुई। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 174 रन बनाकर सिमट गई। 305 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...