Create

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मुख्य लक्ष्य के बारे में बताया

विराट कोहली ने चुनौतियों का जिक्र किया है
विराट कोहली ने चुनौतियों का जिक्र किया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर भारतीय टीम (Indian Team) को टेस्ट सीरीज के तीन मुकाबले खेलने हैं। टूर से पहले आयोजित मीडिया सेशन में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दौरे के लिए अपना लक्ष्य बताया है। कोहली का कहना है कि टीम का लक्ष्य वहां जाकर एक मैच नहीं बल्कि सीरीज में जीत दर्ज करना रहेगा।

पिछले दौरे पर भारतीय टीम को वहां सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अंतिम टेस्ट मैच के अलावा एकदिवसीय सीरीज में भी भारत ने जीत दर्ज की थी। कोहली ने कहा कि इससे हम काफी मोटिवेशन ले सकते हैं। हम शायद उस दौरे पर सबसे कठिन परिस्थितियों में जीते। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलना चाहिए। अगर हम अच्छी शुरुआत करते हैं, तो हम निश्चित रूप से किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

विराट कोहली ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका एक ऐसी जगह है जहां हमने अभी तक कोई सीरीज नहीं जीती है इसलिए हम ऐसा करने के लिए काफी प्रेरित हैं। मानसिकता हमेशा वहां जाकर सीरीज जीतने की होती है। हम यहां और वहां सिर्फ एक टेस्ट मैच जीतने के बारे में नहीं सोचते हैं, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि हम उस (सीरीज जीत) उद्देश्य के लिए योगदान देते रहें। हम उस जीत से काफी प्रेरणा और विश्वास लेंगे।

विराट कोहली ने प्रेस वार्ता में कुछ अहम बातें कही
विराट कोहली ने प्रेस वार्ता में कुछ अहम बातें कही

कोहली ने कहा कि हमने इंग्लैंड में 2018 में जीत का विश्वास बनाया, ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा किया। दक्षिण अफ्रीका में अलग तरह की चुनौती रहती है। वहां गति और उछाल रहता है। आपको वहां प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए रन बनाने होते हैं। हमने एक टीम के रूप में अपना प्रदर्शन करने की कोशिश की भी है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। वह अभ्यास सेशन में चोट के बाद सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनको उपकप्तान बनाया गया था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment