Create

भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास सेशन के लिए लौटे

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारत के कप्तान विराट कोहली रविवार को नेट्स पर लौट आए और उन्होंने भारत ने केपटाउन के न्यूलैंड्स में अपने पहले प्रशिक्षण सत्र के साथ तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में शनिवार को केपटाउन पहुंचने के बाद भारत की टीम पहली बार नेट्स पर उतरी।

दूसरे टेस्ट मैच में ऊपरी बैक में जकड़न की वजह से विराट कोहली नहीं खेल पाए थे और केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया। भारतीय टीम को इस मैच में पराजय का सामना करना पड़ा और सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई। तीसरा और अंतिम मैच केपटाउन में खेला जाना है। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच यह मैच काफी अहम रहने वाला है।

वापस अभ्यास पर आने के बाद विराट कोहली ध्यान केंद्रित कर रहे थे क्योंकि उन्हें अपने कुछ ट्रेडमार्क कवर ड्राइव खेलते हुए देखा गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को न्यूलैंड्स से भारत के प्रशिक्षण सत्र की तस्वीरें साझा कीं। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के बाद कहा था कि कोहली कुछ नेट सेशन के बाद ठीक हो जाएँगे और अब कुछ वैसा ही होता नजर नज़र आ रहा है।

मोहम्मद सिराज पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। अगर उनकी चोट गहरी होती है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसे में उनकी जगह इशांत शर्मा को शामिल किया जा सकता है। नेट सेशन में इशांत शर्मा ने गेंदबाजी भी की है। हालांकि टीम में उमेश यादव भी शामिल हैं लेकिन उन्हें जगह मिलेगी या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

केपटाउन में भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। यह उनके लिए एक अच्छी बात नहीं है। भारतीय टीम ने पिछले एक साल में विदेशी जमीन पर जिस तरह का खेल दिखाया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अगले टेस्ट में चुनौती का सामना करते हुए भारतीय टीम बेहतर कर सकती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...