SA vs IND : सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका पहुंची टीम इंडिया, शानदार अंदाज में खिलाड़ियों का हुआ स्वागत, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से रौंदने के बाद टीम इंडिया (Team India) अब अपने अगले दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) पहुंच चुकी है। 6 दिसंबर, बुधवार को भारतीय स्क्वाड बेंगलुरु एयरपोर्ट से रवाना हुआ था और देर रात डरबन पहुंचा। इसके बाद वहां पहुंचने पर होटल में खिलाड़ियों का भव्य अंदाज में स्वागत हुआ, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने साझा किया है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे का आगाज 10 दिसंबर से खेले जाने वाले टी20 मुकाबले से होगा। ऑस्ट्रेलिया के बाद प्रोटियाज टीम के खिलाफ भी टी20 सीरीज में एक बार फिर सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभालेंगे, जबकि रविंद्र जडेजा उनके डिप्टी होंगे।

7 दिसंबर, गुरुवार को बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के बेंगलुरु से डरबन तक के सफर का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी जायसवाल समेत टीम के सभी अन्य खिलाड़ी बेंगलुरु से फ्लाइट के जरिये डरबन पहुंचते हैं। वहां एयरपोर्ट से जब खिलाड़ी निकलते हैं, तो बाहर बारिश हो रही होती है। इसके बाद जब भारतीय स्क्वाड अपने होटल पहुँचता है, तो वहां होटल स्टाफ मेंबर्स तालियां बजाकर खिलाड़ियों का स्वागत करता है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ी बाद में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचेंगे। वनडे सीरीज में केएल राहुल टीम की अगुवाई करेंगे। बीसीसीआई ने तीनों सीरीज के लिए अलग-अलग कप्तान चुने हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम की कोशिश प्रोटियाज टीम के खिलाफ उनकी सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने की होगी। भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक 23 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ चार में जीत दर्ज की है। इस बार मेन इन ब्लू के पास इतिहास रचने का बेहतरीन मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar