SA vs IND: यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल ने बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20I में दोनों 0 पर हुए आउट 

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल

भारतीय टीम (India Cricket Team) के दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। मंगलवार को दोनों टीमों के बीच केबरहा में खेला गया दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच मेजबान टीम के पक्ष में गया। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात गेंदें शेष रहते 5 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और 19.3 ओवर में सात विकेट खोकर 180 रन बनाए। फिर प्रोटियाज टीम को 15 ओवर में जीतने के लिए संशोधित 152 रन का लक्ष्‍य मिला। दक्षिण अफ्रीका ने 13.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला गुरुवार को जोहानसबर्ग में खेला जाएगा।

भारतीय टीम के ओपनर्स यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल ने इस दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गिल-जायसवाल की जोड़ी ने टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय ओपनर्स का अनचाहा कारनामा दोहराया है। याद हो कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल दोनों बिना खाता खोले आउट हुए। जायसवाल को मार्को यानसेन ने मिलर के हाथों कैच आउट कराया जबकि गिल को लिजाड विलियम्‍स ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था।

टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में यह दूसरा मौका है, जब भारत के दोनों ओपनर्स बिना खाता खोले आउट हुए। इससे पहले 2016 में मीरपुर में पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की तरफ से रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे ने पारी की शुरुआत की थी और दोनों बिना खाता खोले आउट हुए थे। जायसवाल-गिल की जोड़ी ने सात साल बाद यह कारनामा दोहराया है। जायसवाल-गिल की जोड़ी की कोशिश दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को दमदार शुरुआत दिलाने पर होगी। भारतीय टीम तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment