यशस्वी जायसवाल से ज्यादा उम्मीद रखने की जरूरत नहीं है...गौतम गंभीर ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

यशस्वी जायसवाल को लेकर आया बड़ा बयान
यशस्वी जायसवाल को लेकर आया बड़ा बयान

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यशस्वी जायसवाल से ज्यादा उम्मीद इस सीरीज में नहीं करना चाहिए। गंभीर के मुताबिक अभी से जायसवाल के ऊपर उम्मीदों का भार डालना सही नहीं है।

यशस्वी जायसवाल की अगर बात करें तो साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए उनका चयन टीम इंडिया में किया गया है। उन्हें सेंचूरियन में होने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है और कप्तान रोहित शर्मा के साथ वो ओपन भी कर सकते हैं। यशस्वी जायसवाल ने प्रैक्टिस मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उनसे उम्मीदें काफी ज्यादा हैं।

यशस्वी जायसवाल के सामने काफी मुश्किल चैलेंज होगा - गौतम गंभीर

वहीं गौतम गंभीर का मानना है कि यशस्वी जायसवाल के ऊपर किसी तरह का कोई प्रेशर नहीं डाला जाना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

काफी मुश्किल चैलेंज साउथ अफ्रीका में होगा। पेस अटैक काफी जबरदस्त होगा। वेस्टइंडीज में तो भारत जैसी ही पिचें थीं। लेकिन साउथ अफ्रीका में जब आप मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, लुंगी एन्गिडी या नांद्रे बर्गर को खेलेंगे तो इन गेंदबाजों को काफी बाउंस मिलेगा। यशस्वी जायसवाल के पास वो गेम है और वो फ्रंट फुट और बैक फुट दोनों पर खेल सकते हैं लेकिन ये एक अलग ही तरह का चैलेंज होगा। मेरा ये मानना है कि एक्सपीरियंस के साथ वो और बेहतर होते जाएंगे। उनसे ज्यादा उम्मीद मत लगाइए कि एक युवा खिलाड़ी आकर शतक या दोहरा शतक लगा देगा।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल ने अपना टेस्ट डेब्यू वेस्टइंडीज में किया था और वहां पर उनका प्रदर्शन काफी अच्छा भी रहा था लेकिन साउथ अफ्रीका में चुनौती काफी अलग हो सकती है। यहां पर पिच काफी अलग होती है और तेज गेंदबाजों को काफी बाउंस मिलता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता