हेनरिक क्लासेन ने तूफानी पारी खेल सुपर जायंट्स को दिलाई लगातार तीसरी जीत, आरसीबी के गेंदबाज ने किया कमाल

डरबन को मिली जीत (Photo Credit - Durban
डरबन को मिली जीत (Photo Credit - Durban's Super Giants Twitter)

SA20 के सातवें मुकाबले में डरबन सुपर जायंट्स ने जोबर्ग सुपर किंग्स (DSG vs JSK) को 37 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। जवाब में जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम 9 विकेट खोकर 108 रन ही बना पाई। हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) को उनकी बेहतरीन धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। डरबन सुपर जायंट्स की ये लगातार तीसरी जीत है।

इससे पहले डरबन के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत काफी खराब रही और सिर्फ 34 रन तक ही 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। वहीं 73 रनों तक आधी टीम डगआउट में वापस जा चुकी थी। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में हेनरिक क्लासेन ने पारी को संभाला और सिर्फ 41 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रन बनाकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। लिजाड विलियम्स ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए।

फाफ डू प्लेसी समेत दिग्गज बल्लेबाज हुए फ्लॉप

टार्गेट का पीछा करने उतरी जोबर्ग सुपर किंग्स ने भी 44 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान फाफ डू प्लेसी सिर्फ सात ही रन बना पाए। हालांकि रीजा हेंड्रिक्स ने 32 गेंद पर 38 रनों की पारी खेली लेकिन टीम लगातार अपने विकेट गंवाती रही। इसके अलावा टीम की रन गति भी काफी धीमी रही। सिर्फ पांच के औसत से टीम ने रन बनाए और इसी वजह से दबाव बढ़ता गया और सिर्फ 108 रन ही बने। मोईन अली ने 26 गेंद पर 36 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। मोईन अली और रीजा हेंड्रिक्स के अलावा बाकी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी हासिल नहीं कर पाए। डरबन की तरफ से रीस टोप्ली ने बेहतरीन गेंदबाजी की और सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment